Breaking News

हमेशा जिन्दगी से शिकायत करते रहने से हालात बदलेंगे नहीं…

youngorganiser.com// 22,Feb,2019 PM IST ( Young Organiser Jammu)

लाइफ में सबसे मुश्किल काम है सरल, संतुलित बने रहना, लेकिन यह नामुमकिन नहीं है। अगर कुछ बातों को आप अपनी रोजाना और जीवन का हिस्सा बनाकर अपनी आदत में शुमार कर लेंगे। तो लाइफ ना सिर्फ आसान लगेगी, बल्कि बेहतर भी बनेगी।
तो आइये जानते हैं लाइफ को बेहतर ढंग से जीने के तरीके: घर में वेंटिलेशन अच्छा होना चाहिए। दिन के समय खिडकियां खुली रखें, ताकि ताजी हवा और भरपूर रोशनी रहे। लोगों के बारे में एक ही धारणा कायम ना कर लें। ना ही सबको एक ही तराजू में तौलें। हर परिस्थिति अलग होती है और अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया देते हैं। मन में एक ही बात बैठाकर उसी नजरिए को सही ना मानें। हर बात को दिल से ना लगा लें और ना ही पर्सनली लें। मजाक सहना भी सीखें वरना आप एक नकारात्मक इंसान के रूप में जाने जाएंगे और लोग आपसे दूर रहने में ही अपनी भलाई समझेंगे।

Always complain of life will not change the situation, but ... - Relationship

अपनी सोच और अप्रोच हमेशा सकारात्मक और प्रगतिशील रखें। नकारात्मक सोचने वालों के साथ ज्यादा बातचीत ना करें।जिन्दगी की भागदौड और टेंशन में आपकी हंसी गायब ना हो जाए, इसलिए खुलकर हंसे। खुलकर हंसने से फेफडों में लचीलापन बढता है और उन्हें ताजी हवा मिलती है।लाइफ के हर पल को पूरी तरह से जी लेने का जज्बा पैदा करें। हमेशा जिन्दगी से शिकायत करते रहने से हालात बदलेंगे नहीं, बल्कि आपके दुख ही बढेंगे। ऐसे में जिन्दगी में जो अच्छे पल आपके पास हैं, वो भी आप से छिन जाएंगे। बेहतर होगा, उन्हें एंजौय करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

पेट के बल लेटने से ऑक्सीजन की दूर होती है कमी

मगर जरूर रखें ये ख्याल : इन परिस्थियों में पेट के बल सोने से बचें ...