Breaking News

सीमा सुरक्षा बल ने जवानों के लिए 21 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया ‘लॉकडाउन’,

www.youngorganiser.com

Updated, 7 Apr 2020 ( Tue, 11:55 PM (IST) Kuldeep Sharma & Pawan Vikas Sharma )

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिये एहतियाती उपाय के तौर पर उसने अपने जवानों के आवागमन पर 21 अप्रैल तक रोक लगा दी है। बीएसएफ के प्रवक्ता ने यहां बल के मुख्यालय पर कहा, ‘बीएसएफ की सभी इकाइयों को निर्देश जारी किया गया है कि उन कर्मियों का अवकाश 21 अप्रैल तक बढ़ा दिया जाए जो छुट्टी पर हैं और अप्रैल, 2020 में ड्यूटी पर लौटने वाले हैं।’उन्होंने कहा कि संवादहीनता से बचने के लिये, ऐसे कर्मियों को इस बारे में टेलीफोन के माध्यम से सूचना दी जा रही है।उन्होंने बताया कि ऐसे ही निर्देश उन केन्द्रों को भी दिए गए हैं जहां प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहे हैं और निकट भविष्य में समाप्त होने वाले हैं। प्रवक्ता ने कहा कि 21 अप्रैल से पहले कोई आवागमन नहीं करना है। जहां हैं, वहीं रहें।इससे पहले सोमवार को पीटीआई ने खबर दी थी कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर सभी केन्द्रीय सशस्त्र बलों (सीएपीएफ) ने अपने जवानों और कर्मियों के समस्त गैर-जरूरी आवागमन को स्थगित कर दिया है और छुट्टी पर चल रहे कर्मियों ने अपना अवकाश 10 दिन के लिए बढ़ा कर 15 अप्रैल तक कर लिया है।अधिकारियों ने सोमवार को इस आशय की जानकारी देते हुए बताया था कि इससे पहले मध्य मार्च में आदेश जारी कर सीएपीएफ के जवानों और अधिकारियों से कहा गया था कि ”वे जहां हैं, 15 अप्रैल तक वहीं बने रहें।एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नए सिरे से आदेश जारी किए गए हैं और सभी गैर-जरूरी और नियमित आवागमन, तबादलों और तैनाती को स्थगित कर दिया गया है। इन बलों में अब 15 अप्रैल तक ऐसा कोई आवागमन नहीं होगा।

लॉकडाउन पर पीएम मोदी जल्द ले सकते हैं फैसला : कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है, जिसकी तारीख 14 अप्रैल को खत्म हो रही है। अब सरकारी सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कई राज्यों के अनुरोध के बाद केंद्र सरकार इसकी समय अप्रैल अंत तक के लिए बढ़ा सकती है। इसको लेकर प्रधानमंत्री जल्द घोषणा कर सकते हैं।

करोना वायरस के 4789 पॉजिटिव केस : भारत में कोरोना वायरस कोविड-19 का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार 7 अप्रैल शाम को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 4789 हो गई है, जबकि अभी तक 124 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 326 लोगों का उपचार हो चुका है और अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। पिछले 24 घंटे में 13 मौत और 508 नए मरीज सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

कश्मीर के सिख प्रतिनिधियों ने अमित शाह से भेंट की

* * *  www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 4th Jul. 2021, Sun. ...