Breaking News

सरकार ने कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के बाद 16 जिलों में छूट का दायरा बढ़ा जम्मू कश्मीर में सभी शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक बंद

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 11th Jul. 2021, Sun. 2: 55  PM (IST) : टीम डिजिटल:  Sampada Kerni  जम्मू  : जम्मू कश्मीर में सभी शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। सरकार ने कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के बाद 16 जिलों में कुछ और छूट देने का फैसला किया है। रेस्तरां व बार पचास फीसद क्षमता के साथ सुबह सात बजे से लेकर रात दस बजे तक खुलेंगे। ग्राहक रेस्तरां व बार में बैठ सकते हैं। इन जिलों में वीकेंड कर्फ्यू नहीं होगा, लेकिन रात का कर्फ्यू जारी रहेगा। रात 8:00 बजे से लेकर सुबह 7:00 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।राज्य प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लेने के बाद नया दिशा निर्देश जारी किया है। राज्य कार्यकारी समिति ने 16 जिलों जम्मू, कठुआ, सांबा, पुंछ, राजौरी, किश्तवाड़, रामबन, उधमपुर, अनंतनाग, बांडीपोरा, बारामुला, बड़गाम, गांदरबल, पुलवामा, कुलगाम और शोपियां में छूट का दायरा बढ़ाया है। इन जिलों में रेस्तरां और बार सुबह 7:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक पचास फीसद ग्राहकों की क्षमता के साथ खुल होते हैं। रेस्तरां या बार में प्रवेश करने की अनुमति उसी को होगी होगी, जिसने वैक्सीनेशन करवाई हो। या 48 घंटे तक कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट होगी। सभी दुकानें सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक खुली रहेगी। शॉपिंग कांप्लेक्स और मॉल सुबह 7:00 बजे से लेकर शाम 7:00 बजे तक खुले रहेंगे लेकिन वैक्सीनेशन करवाने वाले ग्राहकों को ही प्रवेश की अनुमति होगी। इंडोर स्पोर्टस कांप्लेक्स और जिम 50 फीसद क्षमता के साथ खुले सकते है। उन लोगों को ही प्रवेश करने की अनुमति होगी जिसने वैक्सीनेशन करवाई हो या 48 घंटे तक कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट होगी। पेड पब्लिक पार्क भी वैक्सीनेशन वाले लोगों के लिए खुल सकते हैं। अन्य जिलों में वीकेंड कर्फ्यू रात 8:00 बजे से लेकर सुबह 7:00 बजे तक जारी रहेगा जो शुक्रवार शाम रात 8:00 बजे से लेकर सोमवार सुबह 7:00 बजे तक होगा और रात का कर्फ्यू 8:00 बजे से लेकर सुबह 7:00 बजे तक जारी रहेगा। जम्मू कश्मीर में सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज कौशल शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं। सभी स्कूल और कोचिंग केंद्र भी 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। सभी डिप्टी कमिश्नर अपने अधीन आने वाले मेडिकल ब्लॉक में कोरोना संक्रमण पर नजर रखेंगे। यह पाया गया है कि कश्मीर डिवीजन के चार ब्लाक और जम्मू संभाग के छह ब्लाक में कोरोना संक्रमण दर में पिछले सप्ताह के मुकाबले दो फीसद बढ़ी है। सभी डिप्टी कमिश्नर इन ब्लाक पर नजर रखेंगे। जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह विभाग के प्रमुख सचिव जम्मू और कश्मीर के डिविजनल कमिश्नर, डिप्टी कमिश्नर और पुलिस अधिकारियों के साथ 9 जुलाई को संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की थी। कोरोना संक्रमण के दस लाख मामलों की तुलना में हर सप्ताह आने वाले नए मामलों, कोरोना संक्रमण दर, अस्पतालों में बेड की व्यवस्था, वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की गई। यह पाया गया कि पिछले सप्ताह के दौरान कोरोना की स्थिति में सुधार देखने को मिला है। जन हित को देखते हुए अभी और एहतियात बरतने की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।   हर पल अपडेट रहने के लिए YO APP डाउनलोड करें Or. www.youngorganiser.com। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जम्मू में ड्रोन का इस्तेमाल करने वाले फोटोग्रॉफर्स का ब्योरा पुलिस को सूची सौंपी :कपिल कपूर

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 2nd Jul. 2021, Fri. 11: 58  AM ...