Breaking News

सचिव सहकारिता ने बजाबैन, सुंदरबनी में जनपहंुच पहुँच कार्यक्रम आयोजित किया

youngorganiser.com – राजौरी 16 जुलाई 2024-सहकारिता सचिव बबीला रकवाल ने सुंदरबनी ब्लॉक के बजाबैन में एक जनपहंुच कार्यक्रम आयोजित किया।
उनके साथ राजौरी के उपायुक्त ओम प्रकाश भगत के अलावा अन्य भी थे।
इस कार्यक्रम ने सरकार और जनता के बीच सीधे बातचीत के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया, जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों को हल किया गया। इस सत्र के दौरान सार्वजनिक महत्व के कई मुद्दों को सामने लाया गया।
सचिव ने स्थानीय समुदाय द्वारा सामने लाए गए महत्वपूर्ण मुद्दों के समाधान के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि बुनियादी सुविधाएं और सेवाएं आम जनता तक कुशल, समयबद्ध और पारदर्शी तरीके से पहुंचाई जाएं।
बबीला रकवाल ने उपस्थित लोगों को आष्वासन दिया कि उनकी चिंताओं का प्राथमिकता से निवारण किया जाएगा। उन्होंने पुष्टि की कि सरकार उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिए ठोस कार्रवाई करेगी और समुदाय की मांगों को पूरा करने की दिशा में काम करेगी। उन्होंने इन सिद्धांतों को सुनिश्चित करने में हुई महत्वपूर्ण प्रगति पर प्रकाश डालते हुए सरकारी संस्थानों के भीतर पारदर्शिता और जवाबदेही के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।
जनता की सामाजिक-आर्थिक स्थिति को ऊपर उठाने में सहकारी आंदोलन के महत्व पर जोर देते हुए, सचिव ने आर्थिक विकास और सामाजिक कल्याण को बढ़ावा देने में सहकारी समितियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने प्राथमिक कृषि ऋण समितियों के कम्प्यूटरीकरण के महत्व पर जोर दिया और जनता से सहकारी समितियां बनाने का आग्रह किया, क्योंकि सहकारिता मंत्रालय इस क्षेत्र में नई पहल कर रहा है।
बाद में, सम्मान के संकेत के रूप में और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जागरूकता बढ़ाने के लिए, सचिव ने नवजात शिशुओं की माताओं के बीच शिशु देखभाल किट वितरित कीं।
कार्यक्रम में डीडीसी सदस्य सुंदरबनी राजिंदर शर्मा, एडीसी सुंदरबनी राजीव मगोत्रा, जीएम डीआईसी फरीद कोहली, सीपीओ मकसूद अहमद, सीएमओ डॉ. मनोहर राणा, एलडीएम संजीव भसीन, डीएसडब्ल्यूओ अब्दुल रहीम, डिप्टी रजिस्ट्रार सहकारी समितियाँ अदनान राथर, एडी एफसीएस एवं सीए रोहित कुमार, ईएक्सईएन पीडीडी राजौरी मोहम्मद राशिद, ईएक्सईएन पीडब्ल्यूडी नौशहरा वी.के. रैना, ईएक्सईएन जल शक्ति नौशेरा बिपिन कुमार और अन्य संबंधित जिला और क्षेत्रीय अधिकारी भी षामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

टीम परिसीमन आयोग दिल्ली पहुंचा व अखनूर को जिला बनाने और विधानसभा की सीटें दो से तीन करने की उठी मांग

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 10th Jul. 2021, Sat. 00: 18  AM ...