Breaking News

श्री अमरनाथ यात्रा रद्द होने से स्थानीय व्यापारी हुए नाराज कहा ऐसे ही चला तो कर्ज भी नहीं चुका पाएंगे: अरुण गुप्ता

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 22th Jun. 2021, Tue. 11: 45  PM (IST) : टीम डिजिटल:  Kuldeep जम्मू: इस बार व्यापारियों को लगा कि लोग आएंगे और व्यापार चलेगा कोरोना महामारी की वजह से लगातार दूसरे साल भी श्री अमरनाथ यात्रा रद्द होने की वजह से स्थानीय व्यापारियों में भारी नाराजगी है। मीडिया से हुई बातचीत में व्यापारियों ने कहा श्री अमरनाथ यात्रा रद्द हो गई है इससे हम दुखी हुए। हमें लगा इस बार पर्यटक आएंगे लेकिन वे नहीं आ रहे हैं। यात्रा रद्द होने से हमारी चिंता बढ़ गई है। हमने बैंकों से कर्ज़ ले रखा है।  कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए इस साल भी बाबा श्री अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। ये फैसला अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने लिया है। हालांकि श्रद्धालु ऑनलाइन बाबा बर्फानी के दर्शन कर पाएंगे। गौरतलब है कि 2020 में कोविड-19 के चलते अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया था। अपने इस फैसले को लेकर श्राइन बोर्ड ने बयान जारी कर कहा है कि० इस यात्रा में देशभर के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु शामिल होंगे. ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा हो सकता है। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए घर पर ही सुरक्षित रहना बेहतर रहेगा। हालांकि बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि यात्रा को रोके जाने का अमरनाथ मंदिर में होने वाली पारपंरिक रस्मों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और उन्हें हर वर्ष की भांति पूर्ण किया जाएगा। साथ ही अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यह भी कहा है कि वह करोड़ों श्रद्धालुओं की भावनाएं समझता है और इसका ध्यान रखते हुए प्रतिदिन सुबह और शाम की आरती के लाइव दर्शन का इंतजाम करने का भी निर्णय लिया है। सरकार के इस फैसले को लेकर अरुण गुप्ता, चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष, जम्मू ने बयान जारी कर कहा है कि श्री अमरनाथ यात्रा को रोकने की वजह से यहां के व्यापारियों को भारी नुक़सान होगा। पिछले साल यात्रा कोविड के कारण प्रभावित हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।   हर पल अपडेट रहने के लिए YO APP डाउनलोड करें Or. www.youngorganiser.com। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

सरकार ने कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के बाद 16 जिलों में छूट का दायरा बढ़ा जम्मू कश्मीर में सभी शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक बंद

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 11th Jul. 2021, Sun. 2: 55  PM ...