Breaking News
*** कभी नहीं सोचा था कि यहां तक पहुंच जाऊंगी : कैरोलिना *** मेरे लिए असल रोमांच का क्षण : बार्टी

विंबलडन फाइनल में पहुंचीं बार्टी, प्लीसकोवा से भिड़ेंगी

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 9th Jul. 2021, Fri. 6: 38  PM (IST) : टीम डिजिटल:  Arun Gavaskar  लंदन :  विश्व की नम्बर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ऑल इंग्लैंड क्लब में जारी ग्रास कोर्ट ग्रैंड स्लैम इवेंट विंबलडन के महिला एकल फाइनल में पहुंच गई हैं। बार्टी बीते पांच साल मं विंबलडन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली वर्ल्ड नम्बर-1 हैं। बार्टी ने सेमीफाइनल में 2018 की चैम्पियन एंगलिक केरबर को 6-3, 7-6(3) से हराया। यह मुकाबला एक घंटे 26 मिनट चला। विंबलडन में बार्टी की यह अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है। इससे पहले वह 2019 में फ्रेंच ओपन के रूप में एकमात्र ग्लैंड स्लैम जीतने में सफल रही हैं। फाइनल में बार्टी का सामना चेक गणराज्य की केरोलिना प्लीसकोवा से होगा। प्लीसकोवा ने दूसरे सेमीफाइनल में बेलारूस की आर्यना साबालेंका को 5.7, 6-4,6-4 से हराया। यह मुकाबला लगभग दो घंटे चला। फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा।

कभी नहीं सोचा था कि यहां तक पहुंच जाऊंगी : कैरोलिना : चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा का कहना है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वह विंबलडन में इतनी दूर तक आ जाएंगी। प्लिस्कोवा अपने पहले ऑल इंग्लैंड क्लब फाइनल में पहुंची हैं। प्लिस्कोवा ने 2016 के बाद से अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाई है। करोलिना ने गुरुवार को बेलारूस की आर्यना सबलेंका को तीन सेटों में हराने के बाद कहा, मैंने कभी फाइनल में जाने के बारे में नहीं सोचा था। प्लिस्कोवा को 2016 यूएस ओपन में अपने एकमात्र पूर्व प्रमुख फाइनल में पहुंचने में लगभग पांच साल हो चुके हैं, जो वह जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से हार गई थी। करोलिना ने 2021 सीजन की धीमी शुरूआत के बारे में कहा, मुझे लगता है कि मैं इस साल की शुरूआत में सुपर टफ खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रही थी। ऐसा नहीं है कि मैं हमेशा खराब खेल रही थी। कभी-कभी आप बस थोड़ा मिस कर रहे होते हैं लेकिन आप कुछ भी गलत नहीं कर रहे होते हैं। मुझे लगता है कि कभी-कभी बस वहां बने रहना बहुत महत्वपूर्ण है, जो मैंने किया है। विंबलडन के फाइनल में शनिवार को कैरोलिना का सामना दुनिया की नम्बर-1 खिलाड़ी एश्ले बार्टी से होगा।

मेरे लिए असल रोमांच का क्षण : बार्टी : – दुनिया की नम्बर-1 खिलाड़ी एश्ले बार्टी विंबलडन के फाइनल में पहुंच गई हैं। बार्टी ने इस सफलता को असल रोमांच का क्षण करार दिया है। जर्मनी की एंगलिक केरबर को हराकर पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचीं बार्टी ने कहा कि वह नहीं जानती थीं कि उन्हें कभी इस तरह का अनुभव प्राप्त करने का मौका मिलेगा या नहीं। फाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलिन प्लीस्कोवा से भिड़ने को तैयार बार्टी ने कहा, “यह शानदार अनुभव है। यह रिलीफ का समय है और साथ ही साथ रोमांच का भी समय है। मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था। विंबलडन का फाइनल खेलने का मौका मिला सचमुच अद्वीतीय अनुभव है। बार्टी पांच साल के अंतराल के बाद विंबलडन के फाइनल पहुंचने वाली वर्ल्ड नम्बर-1 हैं। 2019 की फ्रेंच ओपन चैम्पियन बार्टी ने कहा कि वह जानती थीं कि 2018 की विंबलडन चैम्पियन केरबर को हराने के लिए उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। बार्टी ने कहा, “केरबर शानदार खिलाड़ी हैं। उनके खिलाफ जीत हासिल करने के लिए हर हाल में अपना बेस्ट देना होता है। मेरे लिए दिन अच्छा रहा और हर चीज मेरे पक्ष में रही। विंबलडन का महिला एकल फाइनल शनिवार को खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।   हर पल अपडेट रहने के लिए YO APP डाउनलोड करें Or. www.youngorganiser.com। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

राही सरनोबत ने शूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीता, मनु चूकीं 4 मेडल के साथ भारत छठे स्थान पर

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 28th Jun. 2021, Mon. 5: 23 PM ...