Breaking News

लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने श्रीअमरनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

  • भगवान शिव का दिव्य आशीर्वाद सभी के जीवन में अच्छा स्वास्थ्य और खुशी सुनिश्चित करे और हमें चल रहे स्वास्थ्य संकट से उबरने की शक्ति प्रदान करे….मनोज सिन्हा

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 28th Jun. 2021, Mon. 09: 47  AM (IST) : टीम डिजिटल:  Pawan Vikas Sharma श्रीनगर : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को श्रीअमरनाथ गुफा में बर्फानी शिवलिंग के दर्शन किए। सिन्हा श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एस.ए.एस.बी) के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने सेना, नागरिक प्रशासन, पुलिस और एसएएसबी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंदिर में पूजा की। सिन्हा ने कहा भगवान शिव का दिव्य आशीर्वाद सभी के जीवन में अच्छा स्वास्थ्य और खुशी सुनिश्चित करे और हमें चल रहे स्वास्थ्य संकट से उबरने की शक्ति प्रदान करे। पवित्र गुफा मंदिर की वार्षिक तीर्थयात्रा जम्मू और कश्मीर में सांस्कृतिक समन्वय की परंपरा का प्रमाण है। लेकिन कोविड-19 महामारी को देखते हुए, इस वर्ष वार्षिक तीर्थयात्रा को ‘प्रतीकात्मक’ रखने का निर्णय लिया गया है, जिसमें भक्तों द्वारा कोई शारीरिक दर्शन नहीं किया गया है। हालांकि श्रद्धालुओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए एसएएसबी ने पवित्र गुफा मंदिर से सुबह और शाम की आरती के सीधा प्रसारण की व्यवस्था की है। उपराज्यपाल ने कहा कि सभी पारंपरिक धार्मिक अनुष्ठान पिछले अभ्यास के अनुसार मंदिर में किए जाएंगे। उन्होंने कहा जम्मू-कश्मीर सरकार ने वायरस के प्रसार को कम करने के लिए कई उपाय किए हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए हर व्यवस्था की गई है कि आरती और अन्य अनुष्ठानों के दौरान कोविड के उचित व्यवहार का पालन किया जा रहा है। सिन्हा ने कहा, “आइए, हम कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने का संकल्प लें और मानव कल्याण को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करें। दोनों सुबह की आरती सुबह 6 बजे और शाम की आरती शाम 5 बजे, प्रत्येक 30 मिनट के लिए एसएएसबी की आधिकारिक वेबसाइट और विशेष रूप से भक्तों के लिए समर्पित ऐप पर लाइव-स्ट्रीम की जाएगी। भक्त एसएएसबी के पोर्टल डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू श्रीअमरनाथजीश्राइन डॉट कॉम/आरती लाइव डॉट एचटीएमएल के माध्यम से आभासी पूजा कर सकते हैं। इसे श्राइन बोर्ड के मोबाइल आधारित एप्लिकेशन के माध्यम से भी स्ट्रीम किया जा सकता है, जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।   हर पल अपडेट रहने के लिए YO APP डाउनलोड करें Or. www.youngorganiser.com। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

पूजा, हवन और ऑनलाइन प्रसाद अपने नाम पर बुक करवा पाएंगे शिव भक्त : उपराज्यपाल

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 7th Jul. 2021, Wed. 00: 25  AM ...