Breaking News

मोदी बोलते हैं झूठ, OBC वर्ग में कौशल की कोई कमी नहीं: राहुल

नयी दिल्ली। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ओबीसी अधिवेशन में पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि एक साल में मोदी जी ने उद्योगपतियों को 2.5 लाख करोड़ रुपये दिया है, लेकिन किसान को एक रुपया नहीं दिया, उनकी कर्ज माफी नहीं होने वाली।

भाषण की मुख्य बातें:
– जो ढाबा चलाता है, जो कारीगर है जो काम करता है, उसको ये देश कुछ नहीं देता है। हमारे लोगों के लिये बैंक के और राजनीति के दरवाजे बंद हैं।
– हिन्दुस्तान में जो काम करता है वो पिछले कमरे में छुपा रहता है, उसको इज्जत नहीं मिलती। अगर हम किसानों की ही बात कर लें तो वह पूरा दिन काम करते है, लेकिन मोदी सरकार उसकी इज्जत नहीं करती।
– नरेंद्र मोदी सरकार उद्योगपतियों की मदद करती है किसानों की नहीं।
– जो ढाबा चलाता है, जो कारीगर है जो काम करता है, उसको ये देश कुछ नहीं देता है। हमारे लोगों के लिये बैंक के और राजनीति के दरवाजे बंद हैं।
– हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री कहते हैं कि यहां कौशल की कमी है। ये झूठ है। ओबीसी वर्ग में स्किल की कोई कमी नहीं है। उनमें हुनर भरा हुआ है।
– आज हिन्दुस्तान एक प्रकार से बीजेपी के दो-तीन नेताओं का गुलाम बन चुका है।
– बीजेपी कि रणनीति साफ है। पूरा का पूरा फायदा 15-20 लोगों को जायेगा। उसमें न ओबीसी, न किसान, न आदिवासी… किसी की नहीं चलेगी।
– 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने जैसे बड़े-बड़े वायदे किये। आठ साल में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी हिन्दुस्तान में है। आज प्रधानमंत्री जी रोज़गार, स्किल की बात नहीं करते।
– हम आपको थोड़ी सी जगह नहीं देंगे। आपका जो हक है वो कांग्रेस पार्टी आपको देगी। हम आपको लोकसभा, राज्यसभा, विधानसभा में लाना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

तिब्बती प्रसिडेंट ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री अबे शिंजो को तिब्बत मुद्दा उठाने के लिए धन्यवाद दिया

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 25th Jun. 2021, Fri. 12: 59  PM ...