Breaking News

मोदी ने 13 जून को मंत्रिमंडल की अहम बैठक बुलाई, होगी बड़ी घोषणा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है जिसमें सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जायेगी और राजग सरकार के अंतिम वर्ष के कार्यकाल का एजेंडा तय किया जायेगा। सूत्रों ने बताया कि सभी मंत्रियों से इस अहम बैठक में हिस्सा लेने को कहा गया है। केंद्रीय मंत्रिपरिषद की यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब कुछ राज्यों में हाल में हुए उप चुनावों में भाजपा को पराजय का सामना करना पड़ा है।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में किसानों की समस्याओं और सरकार की ओर से उन्हें राहत प्रदान करने के लिये किये गए उपायों पर भी चर्चा होने की संभावना है। इसमें बजट में की गई घोषणाओं और एमएसपी को लागत का डेढ़ गुणा करने का निर्णय भी शामिल है। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री जन औषधी योजना, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, स्टार्टअप वित्त पोषण योजना, मुद्रा योजना जैसी योजनाओं की समीक्षा की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

कैबिनेट विस्तार के 2 घंटे के भीतर ही प्रधानमंत्री मोदी ने नई टीम को विभागों का जिम्मा सौंपा व अगले ही दिन कैबिनेट और काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स दोनों की बैठक बुलाई

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 7th Jul. 2021, Wed. 9: 16  PM ...