Breaking News

पूर्व मंत्री व क्लस्टर विश्वविद्यालय श्रीनगर के उपकुलपति एंव सामाजिक कार्यकर्ता उपराज्यपाल से मिले

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 10th Jun. 2021, Thu. 11: 55 PM (IST) : टीम डिजिटल: श्रीनगर -पूर्व मंत्रियों, क्लस्टर विष्वविद्यलय श्रीनगर के उपकुलपति और सामाजिक कार्यकर्ता ने गुरुवार राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भेंट की और उन्हें अपने संबंधित मुद्दों से अवगत करवाया। पूर्व मंत्रियों का एक प्रतिनिधिमंडल जिनमें सुनील शर्मा और डॉ. देविंदर कुमार मन्याल और पूर्व विधायक विबोध गुप्ता ने उपराज्यपाल को पीआरआई को मजबूत करने, मनरेगा के तहत भुगतान, दैनिक ग्रामीणों के कल्याण के मुद्दों, सड़क सम्पर्क को मजबूत करने, कोविड महामारी के मद्देनजर आयुष्मान भारत के तहत लाभों के विस्तार से संबंधित मांगों का एक ज्ञापन सौंपा। उपराज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ बातचीत करते हुए आश्वासन दिया कि उनके द्वारा पेश की गई मांगों का योग्यता के आधार पर समाधान किया जाएगा। उपराज्यपाल ने कहा कि हाल के घटनाक्रम और जम्मू-कश्मीर में त्रिस्तरीय पंचायती राज प्रणाली की स्थापना के साथ, जमीनी स्तर पर लोकतांत्रिक व्यवस्था को सशक्त बनाया गया है। मनरेगा के मुद्दे पर, उपराज्यपाल ने कहा कि मनरेगा और अन्य लाभार्थी उन्मुख योजनाओं के तहत भुगतान समय पर जारी करने के लिए उपायुक्तों को आवश्यक निर्देश पहले ही पारित किए जा चुके हैं। इस बीच क्लस्टर विश्वविद्यालय श्रीनगर के उपकुलपति प्रो. (डॉ.) कय्यूम हुसैन ने उपराज्यपाल को शैक्षणिक और प्रशासनिक महत्व के विभिन्न मुद्दों के बारे में जानकारी दी। उपराज्यपाल ने सभी घटक कॉलेजों के कामकाज में ई-लर्निंग को एक अभिन्न अंग बनाने के अलावा, विशेष विषयों में महत्वपूर्ण अंतराल को पाटने के लिए उपकुलपति को नवीन और रणनीतिक हस्तक्षेप करने की सलाह दी। इसके उपरांत कुपवाड़ा के लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता फिदा फिरदौस ने उपराज्यपाल के संज्ञान में विभिन्न युवा संबंधित मुद्दों को लाया। इसी प्रकार द ट्रेलब्लेजर रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष इमाद मखदूमी ने भी उपराज्यपाल से मुलाकात की और जम्मू-कश्मीर में कोविड की स्थिति पर चर्चा की। उपराज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडलों को धैर्यपूर्वक सुना और उन्हें उनकी वास्तविक चिंताओं को दूर करने का आश्वासन दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।   हर पल अपडेट रहने के लिए YO APP डाउनलोड करें Or. www.youngorganiser.com। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

ड्रोन हमले से घबराने की जरूरत नहीं व परिसीमन आयोग अपना काम पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता से करेगा : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा: सिन्हा

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 2nd Jul. 2021, Fri. 00: 45  AM ...