Breaking News

पहला दिन बारिश में धुला, तो दूसरा दिन खराब रोशनी ने बिगाड़ा खेल

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 19th Jun. 2021, Sat. 9: 23  PM (IST) : टीम डिजिटल:  Arun Gavaskar : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन के एजिस बाउल मैदान पर खेला जा रहा है। आज टेस्ट का दूसरा दिन है। खराब रोशनी की वजह से मैच से दूसरे दिन का खेल रद्द कर दिया गया है। भारत ने खराब रोशनी की वजह से मैच रोकने से पहले तीन विकेट खोकर 146 रन बना लिए थे। भारत की तरफ से खेल रोके जाते समय भारतीय कप्तान विराट कोहली 44 रन और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकार क्रीज पर मौजूद थे। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 34, शुभमन गिल ने 28 और पुजारा 8 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जैमिसन, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर ने एक-एक विकेट लिए। भारत के 100 रन 46.5 ओवर में पूरे, कप्तान विराट कोहली 23 और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 4 रन बनाकर क्रीज पर जमे हैं। रहाणे ने बोल्ट की गेंद पर दो रन दौड़कर पूरे किए और टीम का स्कोर 3 विकेट पर 100 रन पहुंचा दिया। भारतीय टीम को तीसरा झटका 88 के स्कोर पर लगा, जब ट्रेंट बोल्ट ने पुजारा (8) को lbw आउट कर दिया। पुजारा ने DRS के लिए विराट से बात की लेकिन फिर पैवेलियन लौटना ही बेहतर समझा। उन्होंने 54 गेंदों का सामना किया और 2 चौके लगाए। लंच तक भारत ने 2 विकेट खोकर 69 रन बनाए हैं। कप्तान विराट कोहली 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं और उनके साथ पुजारा भी जमे हैं। हालांकि पुजारा ने 24 गेंद खेलने के बाद अपना खाता नहीं खोला है।

शुभमन गिल लौटे पवेलियन

पारी के 25वें ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल को नील वैग्नर ने विकेट के पीछे कैच करा दिया। भारत को दूसरा झटका 63 के टीम स्कोर पर लगा। गिल ने 64 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके लगाए। कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी को उतरे।

भारत को पहला झटका

भारतीय टीम को पहला झटका 21वें ओवर की पहली गेंद पर लगा और रोहित शर्मा (34) को जैमीसन ने टिम साउदी के हाथों कैच करा दिया। इस दौरान रोहित ने 68 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके लगाए। भारत का पहला विकेट 62 के टीम स्कोर पर लगा, चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी को उतरे।

भारत का अर्धशतक

रोहित शर्मा के चौके के साथ भारत के 50 रन 17.1 ओवर में पूरे हुए। डि ग्रैंडहोम की गेंद पर रोहित ने प्वॉइंट और एक्स्ट्रा कवर के बीच से गेंद को निकाला और बाउंड्री के पार। भारत ने 17.1 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 53 रन बना लिए हैं। रोहित 29 और गिल 23 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

10 ओवर बाद

न्यूजीलैंड के गेंदबाज पहले 10 ओवर में एक भी विकेट नहीं ले सके। तो वहीं भारतीय टीम बिना विकेट के 37 रन बना चुकी है। इसके साथ ही रोहित शर्मा तीन चौके लगा चुके हैं।

कोहली ने धोनी को छोड़ा पीछे

वहीं बतौर कप्तान यह विराट कोहली का 61वां टेस्ट मैच है। जिसके बाद वे सबसे अधिक मैच में कप्तानी करने वाले भारतीय बने। साथ ही उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी (60) को पीछे छोड़ दिया है।

5 ओवर के बाद भारतीय टीम

भारतीय टीम ने 5 ओवर के बाद बिना विकेट खोए 12 रन बना लिए हैं। लेकिन रोहित और शुभमन अब तक एक भी चौका नहीं लगा सके हैं।

क्रिज पर रोहित-गिल

भारत की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी मैदान में। टिम साउदी कर रहे हैं गेंदबाजी। जिसके बाद पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा ने तीन रन बनाए।

भारतीय टीम की Playing XI

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की Playing XI

टॉम लाथम, डिवॉन कांवे, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बी जे वॉटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जेमीसन, नील वैगनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट।

न्यूजीलैंड ने जीता टॉस

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीत लिया है। न्यूजीलैंड ने बारिश के मद्देनज़र पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत को मुश्किल हालात में पहले बल्लेबाजी करनी होगी। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी दोपहर तीन बजे ओपनिंग का जिम्मा संभालने के लिए मैदान पर उतरेगी।

भारतीय टीम की Playing 11 में बदलाव नहीं

ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि मैच के बदले हालात के मद्देनज़र भारतीय टीम टॉस से पहले टीम में बदलाव कर सकती है। लेकिन कोच रवि शास्त्री ने साफ कर दिया है कि प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं होगा। रवि शास्त्री ने प्लेइंग 11 को बेस्ट बताया है।

तैयार है मैदान

भारी बारिश के बावजूद ग्राउंड स्टाफ ने कड़ी मेहनत कर मैदान को मैच के लिए तैयार कर लिया है। आईसीस ने मैदान का एक वीडियो शेयर किया है जिससे पता चलता है कि अगर दोबारा बारिश नहीं होती है तो दोनों टीमों के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।   हर पल अपडेट रहने के लिए YO APP डाउनलोड करें Or. www.youngorganiser.com। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

आधिकारिक घोषणा UAE में होगा टी-20 वर्ल्ड कप

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 28th Jun. 2021, Mon. 04: 22  PM ...