Breaking News

तीसरी लहर से निपटने के लिए क्षमता विस्तार योजना तैयार की: डॉ.अरुण कुमार मेहता

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 13th Jun. 2021, Sun. 00: 06  PM (IST) : टीम डिजिटल: ( INF. Deptt.)Gurmeet kour श्रीनगर : मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने  सलाहकार समिति के विषेशज्ञ प्रो. मोहम्मद सुल्तान खुरू के नेतृत्व की सिफारिषों पर अधारित जम्मू व कष्मीर में कोविड की सभांवित तीसरी लहर से निपटने के लिए कार्य योजना की तैयारी की निगरानी हेतु एक बैठक की अध्यक्षता की। वित्तीय आयुक्त, स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा, और मिशन निदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने बैठक में भाग लिया। मुख्य सचिव ने उच्च स्तरीय परीक्षण और टीकाकरण दरों को बनाए रखते हुए और कोविड समर्पित चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाकर कोविड-19 महामारी से निपटने में स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने रोग की सफल रोकथाम के लिए जोरदार टीकाकरण अभियान के अलावा कोविड उपयुक्त व्यवहार को सख्ती से लागू करने की आवश्यकता पर बल दिया। स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग को कोविड-19 के साक्ष्य-आधारित वैज्ञानिक प्रबंधन के लिए बहु-आयामी वैज्ञानिक सिफारिशें प्रदान करने के लिए वायरोलॉजी, महामारी विज्ञान और सूक्ष्म जीव विज्ञान में क्षेत्र विशेषज्ञों से युक्त एक चिकित्सा सलाहकार टीम का गठन करने के लिए कहा गया था। मुख्य सचिव ने विभाग को जम्मू-कश्मीर में स्तरीकृत सीरोलॉजिकल सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया ताकि आबादी में प्राकृतिक, वैक्सीन प्रेरित सेरोपोसिटिविटी का पता लगाया जा सके और लक्षित टीकाकरण अभियान के तहत केंद्र शासित प्रदेश में अति संवेदनशील समूहों और क्षेत्रों की पहचान की जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।   हर पल अपडेट रहने के लिए YO APP डाउनलोड करें Or. www.youngorganiser.com। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

सरकार ने कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के बाद 16 जिलों में छूट का दायरा बढ़ा जम्मू कश्मीर में सभी शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक बंद

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 11th Jul. 2021, Sun. 2: 55  PM ...