Breaking News

जम्मू पहुंचने पर महबूबा मुफ्ती का कड़ा विरोध, एयरपोर्ट पर काले झंडे दिखाकर रोष व्यक्त किया

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 9th Jul. 2021, Fri. 3: 41  PM (IST) : टीम डिजिटल:  Kapish & P.V. sharma जम्मू:  शुक्रवार को परिसीमन आयोग से दूरी बनाए रखने और पाकिस्तान से बातचीत करने की वकालत करने वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का कड़ा विरोध हुआ। जम्मू पहुंचने पर लोगों ने काले झंडे दिखाकर रोष व्यक्त किया। महबूबा के रवैये से नाराज राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जम्मू पहुंचने पर उनका घेराव करना चाहा। उन्हें काले झंडे दिखाए और जम कर नारेबाजी की। महबूबा को काले झंडे दिखाने वाले राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने महबूबा के एयरपोर्ट से निकलने पर उनका घेराव करना चाहा, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें आगे नहीं आने दिया। महबूबा के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय बजरंग दल के अध्यक्ष राकेश बजरंगी ने कहा कि महबूबा कश्मीर मसले को हमेशा पाकिस्तान से जोड़ने और पाकिस्तान से बातचीत की वकालत करती रहती है। आज तक उन्होंने कभी राष्ट्रहित की बात नहीं कही। उस पर से परिसीमन आयोग से भी दूरी बनाए रखी। उनकी मंशा ठीक नहीं है। ऐसे लोगाें के लिए जम्मू में कोई स्थान नहीं है। मुख्यमंत्री रहने के बावजूद उन्हें जम्मू के लोगों की भावनाओं का ध्यान नहीं है। देश में इतना मान सम्मान मिलने के बाद भी जब वह पाकिस्तान का गुणगान करती हैं तो उन्हें पाकिस्तान ही भेज दिया जाना चाहिए। जिस नेता को उनकी पार्टी के नेता साइड लाइन कर चुके हैं। उन्हें जम्मू में कौन पसंद करेगा। वह जम्मू में लोगों की भावनाओं से खेलने की कोशिश करती हैं। उन्हें राष्ट्रीय बजरंग दल जम्मू में कोई कार्यक्रम नहीं करने देगा। जम्मू राष्ट्र भक्त लोगाें की भूमि है और महबूबा जैसे लोगों के लिए यहां कोई स्थान नहीं है। प्रदर्शन करने वालों में अमित कुमार, आस्तिक कोहली, कृष्ण सिंह, कौशल, प्रवीण कुमार, रोहित, राहुल आदि शामिल थे।

महबूबा ने कहा- जम्मू कश्मीर पर राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक हमला किया जा रहा :-  जम्मू और कश्मीर के बीच खाई पैदा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर पर राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक हमला किया जा रहा है।  शुक्रवार को तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंची महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर और जम्मू क्षेत्र हमेशा ही आर्थिक और सामाजिक तौर पर एक-दूसरे पर निर्भर रहे हैं। दोनों क्षेत्रों की सांस्कृतिक और सामाजिक विविधता उनकी ताकत रही है। सामाजिक और राजनीतिक संगठनों को आगे आना चाहिए और उन ताकतों को रोकना चाहिए जो लोगों में धार्मिक, भाषाई और सांस्कृतिक आधार पर खाई पैदा करने की कोशिश कर रही हैं। महबूबा मुफ्ती दोपहर को पार्टी मुख्यालय गांधी नगर जम्मू पहुंची जहां पर उनका कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों ने पूर्व मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी समस्याएं बताई। प्रतिनिधियों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू क्षेत्र के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है और क्षेत्र की पहचान भी दांव पर लगी है। दो वर्षों में जारी किए गए कई आदेश से जम्मू की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि पीडीपी ने हमेशा ही संगठनात्मक राजनीति से क्षेत्र के हितों के लिए काम किया है और पीडीपी ने लोगों के हितों को देखते हुए भाजपा के साथ चुनाव के बाद गठबंधन किया था। उन्होंने कहा कि जो लोग व संगठन जम्मू का प्रतिनिधित्व होने का दावा करते हैं, वे केंद्र सरकार को खुश करने के लिए मुख्य मुद्दों पर समझौता कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व मुख्यमंत्री से मिलकर समस्याओं को उजागर किया। एसोसिएशन ने पूर्व मुख्यमंत्री को बताया कि ट्रांसपोर्ट उद्योग को काफी नुकसान पहुंचा है। पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ गए हैं। रजिस्ट्रेशन फीस व बीमा रकम में भी बढ़ोतरी हो गई है। वाइन ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने नई एक्साइज नीति से हुए नुकसान का मुद्दा उठाया। पार्टी के युवा विंग, महिला विंग ने भी पार्टी प्रधान से मुलाकात की।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।   हर पल अपडेट रहने के लिए YO APP डाउनलोड करें Or. www.youngorganiser.com। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जम्मू में ड्रोन का इस्तेमाल करने वाले फोटोग्रॉफर्स का ब्योरा पुलिस को सूची सौंपी :कपिल कपूर

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 2nd Jul. 2021, Fri. 11: 58  AM ...