Breaking News

जम्मू-कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की परीक्षाएं 15 जुलाई के बाद ही

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 31th May. 2021, Mon. 7: 51 AM (IST) : ( Article ) Kapish जम्मू  :  कोरोना महामारी का असर जम्मू कश्मीर में विभिन्न पदों पर होने वाली नियुक्तियों पर भी पड़ा है। कोरोना से उपजे हालात को ध्यान में रखकर जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड अब 15 जुलाई के बाद ही विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षाएं आयोजित करेगा। हालांकि बोर्ड को तय समय पर पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षाएं मई-जून में करवानी थी लेकिन अब कैलेंडर में तब्दीली की गई है। कश्मीर प्रशासनिक सेवा की प्रारंभिक परीक्षा भी जुलाई से अब अक्टूबर में जा चुकी है। नया प्रस्तावित कैलेंडर तैयार हो गया है। बोर्ड की तरफ से जारी प्रस्तावित कैलेंडर के अनुसार स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में जूनियर स्टाफ नर्स, जूनियर ग्रेड नर्स पदों के लिए लिखित परीक्षाएं प्रस्तावित पंद्रह जुलाई से 31 अगस्त के बीच होगी। इनमें जम्मू संभाग के 350 पदों और कश्मीर संभाग के 146 पदों के लिए होने वाली परीक्षाएं भी शामिल हैं। जिला स्तर के लैब तकनीशियन के विभिन्न पदों के लिए भी परीक्षाएं पंद्रह जुलाई के बाद ही होगी। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में अन्य पदों के लिए भी परीक्षाएं पंद्रह जुलाई के बाद ही होंगी। लाेक निर्माण विभाग में जूनियर इंजीनियर सिविल की परीक्षाएं अगस्त के तीसरे व चौथे सप्ताह में होंगी। संस्कृति विभाग में जूनियर लाइब्रेरियन पदों के लिए परीक्षा भी अगस्त के तीसरे व चौथे सप्ताह में प्रस्तावित की गई है। उच्च शिक्षा विभाग में जूनियर असिस्टेंट पद के लिए परीक्षा सितंबर के पहले व दूसरे सप्ताह में प्रस्तावित की गई हैं। सहकारिता विभाग में जूनियर सुपरवाइजर व सब एडिटर पद के लिए परीक्षाएं अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में होंगी। बोर्ड कोरोना से उपजे हालात की समीक्षा करेगा और उसके बाद फाइनल तिथि की घोषणा कर देगा। बताते चले कि बोर्ड ने भर्ती की प्रक्रिया को काफी तेज किया था मगर कोरोना के कारण हालात ने उसकी रफ्तार को धीमा कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।   हर पल अपडेट रहने के लिए YO APP डाउनलोड करें Or. www.youngorganiser.com। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

सरकार ने कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के बाद 16 जिलों में छूट का दायरा बढ़ा जम्मू कश्मीर में सभी शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक बंद

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 11th Jul. 2021, Sun. 2: 55  PM ...