Breaking News
जम्मू कश्मीर में 753 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है जबकि 1041 लोगों का इलाज अब भी चल रहा है : JK-HEALTH-DEPTT.jpg May 27, 2020: Young Organiser

जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के 162 नए मामले 2 संक्रमित व्यक्ति की मौत

www.youngorganiser.com

Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 27 May 2020.

 Wed, 11:57 PM (IST) :Team Work:  Imtiaz Choudhary & Pawan Vikas Sharma

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में 753 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है जबकि 1041 लोगों का इलाज अब भी चल रहा है। जम्मू कश्मीर में बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 162 नये मामले सामने आये जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 1921 हो गयी है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। इसके अलावा केंद्र शासित प्रदेश में दो और लोगों की मौत के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 24 हो गयी है। अधिकारी ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 162 नये मामले सामने आये हैं जिनमें से 38 जम्मू से एवं 124 कश्मीर से आए हैं। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1921 हो गयी है । इनमें से कोरोना वायरस संक्रमण के 1535 मामले कश्मीर में जबकि 386 मामले जम्मू क्षेत्र में हैं ।

जम्मू-कश्मीर में कोरोना से 2 की मौत: पिछले चौबीस घंटों के भीतर दो और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है। ये दोनों मरीज कश्मीर संभाग से हैं। जिनमें से एक जिला श्रीनगर के फतेह कदल इलाके से जबकि दूसरा मरीज जिला अनंतनाग के सरनाल इलाके का रहने वाला था। इसी के साथ प्रदेश में मरने वालों की संख्या 26 के करीब पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार श्रीनगर के फतेह कदल इलाके के रहने वाले जिस मरीज की मृत्यु हुई है, उसकी आयु 55 वर्ष के करीब थी। जी.एम.सी श्रीनगर में कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ सलीम खान ने बताया कि कोरोना संक्रमित इस मरीज को गत 18 मई को सीआइसीयू एस.एम.एच.एस अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीडी अस्पताल श्रीनगर में भर्ती किया गया था। उन्होंने बताया कि इलाज के बाद मरीज की सेहत में सुधार हो रहा था परंतु बुधवार 4 बजे मरीज को अचानक से हृदयघात हुआ और वह वेंटीलेटर पर आ गया। उसके बाद उसकी मौत हो गई। जिला अनंतनाग के जी.एम.सी में उपचाराधीन एक अन्य कोरोना मरीज की भी मौत हो गइ है। 70 साल के इस बुजुर्ग की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए थे परंतु उसके बाद ही उसकी मौत हो गर्इ। बुधवार उसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव पाइ गइ। जी.एम.सी अनंतनाग के प्रिंसिपल डॉ शौकत जिलानी ने बताया कि रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद मृतक के परिजनों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार सुपुर्द-ए-खाक करने की हिदायत दी गई है। इन मृत्यु के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 26 हो गई है। इनमें 23 मामले कश्मीर संभाग से जबकि तीन मामले जम्मू संभाग से थे।अधिकारियों ने बताया कि मरीज के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा था। बुधवार की शाम को उसे अचानक थोड़े समय के अंतराल में दो बार दिल का दौरा पड़ा और उसने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 25 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

पूजा, हवन और ऑनलाइन प्रसाद अपने नाम पर बुक करवा पाएंगे शिव भक्त : उपराज्यपाल

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 7th Jul. 2021, Wed. 00: 25  AM ...