Breaking News

जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के कम्प्यूटर विभाग में 19 नए पद सृजित

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 30th May. 2021, Sun. 01: 12 AM (IST) : टीम डिजिटल:Team Work:  Kuldeep & Kunwar जम्मू : कंप्यूटर विभाग जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय में 19 नए पदों के सृजन को प्रदेश प्रशासनिक परिषद ने मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही दक्षिण कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मीरबाजार, कुलगाम स्थित ग्रिड स्टेशन की क्षमता को 475 एमवीए करने के प्रस्ताव काे भी हरी झंडी मिल गई है। ग्रिड स्टेशन की क्षमता को बढ़ाए जाने पर लगभग 29.92 करोड़ रूपये की राशि खर्च होगी। मिली जानकारी के अनुसार, आज दोपहर को उपराज्यपाल मनाेेज सिन्हा की अध्यक्षता मे प्रशासनिक परिषद की एक बैठक हुई। इसमें उपराज्यपाल के सलाहकारों के अलावा मुख्य सचिव एके मेहता व उपराज्यपाल के प्रधानसचिव ने भाग लिया। बैठक में जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के कंप्यूटर विभाग में 19 पदों के सृजन को लेकर कानून, न्याय व संसदीय मामले विभाग द्वारा तैयार किए गए प्रस्ताव पर विचार विमर्श हुआ। सभी संबधित मुददों का संज्ञान लेने के बाद परिषद ने प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी। परिषद द्वारा लिए गए निर्णयानुसार जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के कंप्यूटर विभाग में असिस्टेंट रजिस्टरार-1 के तीन, असिस्टेंट रजिस्ट्रार-2 के दो, सेक्शन अधिकारी के चार, डीईओ के चार और कंप्यूटर आप्रेटर के छह पद सृजित किए गए हैं। प्रशासनिक परिषद ने दक्षिण कश्मीर में बिजली आपूर्ति को बेहतर बनाने के लिए मीरबाजार कुलगाम में स्थित 220/132केवी ग्रिड स्टेशन की क्षमता को 475 एमवीए करन के ऊर्जा विकास विभाग के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है। इस परियोजना पर 20.92 करोड़ रूपये खर्च होंगे। ग्रिड स्टेशन की 475 एमवीए क्षमता होने पर पूरे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बेहतर होगी, औद्योगिक और व्यापारिक उपभोक्ताआें की बिजली की मांग भी पूरी होगी। इसके अलावा बिजली वितरण बेहतर होने के साथ ही वोल्टेज में अक्सर होने वाले उतारा चढ़ाव पर भी काबू पाया जाएगा। वर्ष 2011 में बना मीर बाजार ग्रिड स्टेशन फिलहाल दक्षिण कश्मीर के चार जिलों अनंतनाग,कुलगाम, शोपियां और पुलवामा में बिजली आपूर्ति का प्रमुख केंद्र है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।   हर पल अपडेट रहने के लिए YO APP डाउनलोड करें Or. www.youngorganiser.com। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

ड्रोन हमले से घबराने की जरूरत नहीं व परिसीमन आयोग अपना काम पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता से करेगा : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा: सिन्हा

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 2nd Jul. 2021, Fri. 00: 45  AM ...