Breaking News
नरेंद्र-मोदी a-all-chief-minister-online-meeting-pays-tribute-to-indian-troops-those-were-martyed-in-ladakh.jpg June 17, 2020 : Young Organiser

चीन के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी की अहम बैठक लद्दाख में मारते-मारते शहीद हुए भारतीय जवानः PM नरेंद्र मोदी

www.youngorganiser.com

Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 17th June 2020.

 Wed, 04:40 PM (IST) :   Team Work:  Kapish & Imtiaz Choudhary

वास्तविक नियंत्रण रेखा .LA.C पर हुई हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। बैठक में मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए रणनीति और आगे उठाए जाने वाले कदमों पर भी विचार विमर्श किया गया था। चीन के सैनिकों के साथ हुई झड़प में शहीद होने वाले भारतीय जवानों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी। पीएम मोदी ने कहा मैं देश को इस बात के लिए आश्वस्त करता हूं। हमारे लिए देश की एकता और अखंडता सर्वोपरि है। भारत शांति चाहता है, लेकिन माकूल जवाब देने का सामर्थ रखते हैं।’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा मैं शहीदों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, जवानों और उनके परिवार को भरोसा दिलाता हूं कि देश आपके साथ है, स्थिति कुछ भी हो देश आपके साथ है। भारत अपने स्वाभिमान और हर एक इंच जमीन की रक्षा करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को अपने आवास पर बुलया था। दोनों ही नेताओं के बीच करीब साढ़े आठ बजे से लेकर करीब साढ़े नौ बजे तक चीन के मसले पर अहम बैठक चली।कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी दी थी। इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत और चीन सीमा पर पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में दोनों सेनाओं के जवानों के बीच हिंसक झड़प के कारण उत्पन्न स्थिति पर शीर्ष सैन्य नेतृत्व के साथ लगातार दो बैठकों में चर्चा की।राजनाथ सिंह ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की मौजूदगी में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ लगभग एक घंटे चली बैठक में घटना की विस्तार से जानकारी ली और स्थिति की समीक्षा की थी।

लद्दाख में मारते-मारते शहीद हुए भारतीय जवानः PM नरेंद्र मोदी : पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गलवान घाटी में देश के वीर सपूतों ने जो सर्वोच्च बलिदान दिया है वह व्यर्थ नहीं जाएगा। पीएम ने कहा कि देश के हमारे वीर सपूतों मारते-मारते मरे हैं। पीएम ने गलवान घाटी में चीनी के साथ संघर्ष में शहीद हुए 20 जवानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।पीएम मोदी ने कोरोना पर देश के 15 मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना महामारी पर आयोजित बैठक में कहा कि देश के जवान मारते-मारते मरे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पीएम ने कहा कि शहीद जवानों के परिजनों के साथ आज पूरा देश साथ खड़ा है। भारत एक-एक इंच अपनी जमीन की रक्षा करेगा। भारत सांस्कृतिक रूप से एक शांतिप्रिय देश है। हमने हर युग में पूरे संसार में शांति और मानवता के कल्याण की कामना की है। हमने हमेशा से ही अपने पड़ोसियों के साथ मिलकर काम किया है। हमने हमेशा उनके विकास का काम किया है। हमने मतभेद पर हमेशा यह प्रयास किया है कि मतभेद विवाद न बने।मौन रखकर वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलिपीएम ने बैठक इस वर्चुअल बैठक में मौजूद सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया कि वे दो मिनट का मौन रखकर देश के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दें। श्रद्धांजलि के बाद पीएम मोदी ओउम शांति, ओउम शांति कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

रोबोटिक सर्जिकल सिस्टम वाला भारत का पहला अस्पताल पुणे में खुला

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 3rd Jul. 2021, Sat. 1: 44  PM ...