Breaking News

कोरोना मामलों में आई गिरावट, जी.एम.सी के आर्थो वार्ड में गैर कोविड मरीजों की भर्ती शुरू : डॉ. शशि सूदन

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 10th Jun. 2021, Thu. 04: 44 PM (IST) : टीम डिजिटल: Taru. R.Wangyal जी.एम.सी के आर्थो वार्ड में गैर कोविड मरीजों की भर्ती शुरू हो गई है। कोविड में बदले इस वार्ड एक को डीनोटिफाइड कर दिया गया है। कोविड संक्रमण पर नियंत्रण के साथ गैर कोविड मरीजों को राहत देने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए एसोसिएटेड अस्पतालों में कोविड वार्डों को डिनोटिफाइड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कई वार्डों को डिनोटिफाइड करके संबंधित विभागों ने सामान्य मरीजों को भर्ती करना भी शुरू कर दिया है। इसके अलावा भविष्य की तैयारी को ध्यान में रखते हुए जीएमसी में कई वार्डों और यूनिटों में स्थायी तौर पर ऑक्सीजन पाइप लाइन की सप्लाई दी जा रही है। जीएमसी के विभिन्न वार्डों को कोविड में बदला गया है, जिसमें सैकड़ों मरीजों को भर्ती किया गया है, लेकिन धीरे धीरे मरीजों की संख्या कम होने पर इन वार्डों को डिनोटिफाइड करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। जीएमसी के वार्ड 1 आर्थो को डिनोटिफाइड कर दिया गया है। इसमें अब गैर कोविड आर्थो के मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। इससे पोस्ट आपरेशन के बाद मरीजों को राहत मिलेगी। इसी तरह अस्पताल के वार्ड 11 को भी डिनोटिफाइड कर दिया गया है। इसके साथ वार्ड 7, 3, 15, 4, 5, 12, 14 को भी चरणबद्ध तरीके से डिनोटिफाइड किया जाएगा। अस्पताल में कोविड के दौरान ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर महामारी की स्थिति रही थी, जिसे देखते हुए भविष्य में कोविड और गैर कोविड मरीजों के लिए वार्ड 1, वार्ड 6, डिजास्टर वार्ड और रिकवरी वार्ड में भी सभी बेडों पर ऑक्सीजन की सप्लाई लाइन दी जा रही है। आगामी महीनों में कोविड की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बेडों की क्षमता बढ़ाने के साथ ढांचागत सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। शहर के अन्य अस्पतालों में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का भी विस्तार किया जा रहा है। वर्तमान में मरीजों के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन का स्टाक उपलब्ध है।अस्पताल में कोविड वार्डों को डिनोटिफाइड करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इससे गैर कोविड मरीजों को सहूलियत मिलेगी और उनकी भर्ती बढ़ेगी। विभिन्न वार्डों और अन्य यूनिटों में ऑक्सीजन सप्लाई लाइन का भी विस्तार किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।   हर पल अपडेट रहने के लिए YO APP डाउनलोड करें Or. www.youngorganiser.com। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

सरकार ने कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के बाद 16 जिलों में छूट का दायरा बढ़ा जम्मू कश्मीर में सभी शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक बंद

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 11th Jul. 2021, Sun. 2: 55  PM ...