Breaking News
युवाओं को अपनी ऊर्जा को सकारात्मक रूप से सही दिषा में लगाने को कहा

उपराज्यपाल ने 15 दिवसीय स्की कोर्स और प्रशिक्षण के लिए लड़कियों के जत्थे को गुलमर्ग रवाना किया

जम्मू, जनवरी 09। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुलमर्ग में आयोजित होने वाले 15 दिवसीय स्की कोर्स और प्रशिक्षण के लिए लड़कियों के एक दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रशिक्षु स्कीयर के साथ बातचीत करते हुए, उपराज्यपाल ने युवाओं को सरकार द्वारा प्रदान किए गए अवसरों को सकारात्मक रूप से अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाने को कहा।

उपराज्यपाल ने कहा कि “जम्मू और कश्मीर सरकार युवाओं के उत्पादक जुड़ाव के लिए एक उपयुक्त मंच बना रही है और नवोदित खिलाड़ियों को आवश्यक निवेश दे रही है युवाओं के कौशल सेट को बेहतर बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ कोचों तक पहुंच प्रदान करने के अलावा, उन्होंने कहा कि यूटी सरकार जेएंडके की युवा प्रतिभाओं की पहचान करने और उन्हें बढ़ावा देने के लिए समर्पित है, ताकि कौशल का पोषण करने के लिए आवश्यक उपकरण, बुनियादी ढांचे और सुविधाओं के साथ निरंतर हैंडहोल्डिंग प्रदान की जा सके।

उपराज्यपाल ने सभी प्रशिक्षु स्कीयरों के लिए सर्वोत्तम व्यवस्था और सुविधाएं सुनिश्चित करने और प्रशिक्षुओं की सहायता के लिए सभी कठिन स्थानों पर कर्मचारियों को रखने के लिए युवा सेवा और खेल विभाग को निर्देश दिया।

इस अवसर पर जिन प्रशिक्षुओं ने अपने स्की पाठ्यक्रम को पूरा कर लिया है, उन्होंने भी अपने अनुभव साझा किए और सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षित होने का अवसर प्रदान करने के लिए यूटी प्रशासन को धन्यवाद दिया।

अतिरिक्त प्रशिक्षुओं को भोजन, आवास, उपकरण, परिवहन, प्रशिक्षण, कोचिंग, लिफ्ट शुल्क, ताप व्यवस्था और अन्य सुविधाएं निःशुल्क प्रदान किये जाने की भी जानकारी दी गई।

वर्तमान बैच में पुंछ, कठुआ, जम्मू, रामबन, किश्तवाड़, बडगाम, गांदरबल, अनंतनाग, बारामूला और कुपवाड़ा के विभिन्न सरकारी स्कूल की लड़कियां शामिल हैं। ढाई महीने के लंबे कार्यक्रम में कुल 600 नवोदित स्कीयर को ओलंपियन गुल मुस्तफा और अन्य अनुभवी कोचों और प्रशिक्षकों के तहत प्रशिक्षित किया जाएगा, जिनमें लडके और लडकियों दोनों शामिल हैं।

उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान, सरकार के सचिव, युवा सेवा और खेल विभाग सरमद हफीज, महानिदेशक युवा सेवाएं और खेल, जेएंडके सलीम-उर-रहमान और अन्य अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

पचास फीसदी क्षमता से आज  रेस्टोरेंट व बार और इंडोर खेल परिसर खुलेंगे

बिना वैक्सीनेशन या टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट के इंडोर शापिंग कांप्लेक्स, माल, रेस्तरां या बार ...