Breaking News

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की तैयारी शुरू कोच रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 3rd, Feb. 2021.Wed, 3:29 PM (IST) : Team Work: Arun Gavaskar & Gurmeet Singh, चेन्नै: दोनों टीमों के बीच 1982 में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था। भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के साथ पांच फरवरी से होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 के अंतर से जीतने की जरूरत है। अगर वह एक टेस्ट हार जाता है तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ बाकी तीन टेस्ट जीतने होंगे। दूसरी तरफ, इंग्लैंड को भारत को 3-0 से हराना होगा। इंग्लैंड अगर 2-2 से ड्रॉ भी खेलता है तो वह आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में भारत से आगे नहीं निकल सकता।भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के खिलाड़ियों ने शुक्रवार से इंग्लैंड (India vs England) के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की तैयारियों के लिए मंगलवार से अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी। टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने उत्साहवर्धक भाषण के साथ पूरी टीम का स्वागत किया। उसके बाद टीम ने सीरीज की तैयारियों के लिए नेट्स पर अपना अभ्यास शुरू किया।

बीसीसीआई (BCCI) ने ट्विटर पर अभ्यास की कई फोटो पोस्ट की है और उसने इसके कैप्शन में लिखा, ‘चेन्नई में अभ्यास सत्र का पहला दिन। मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पूरी टीम का स्वागत किया और फिर उसके बाद उन्होंने उत्साहवर्धक भाषण भी दिया।’

सोमवार को दोनों टीमों का कोरोना टेस्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें आउटडोर ट्रेनिंग करने की इजाजत दी गई थी। क्वारंटीन अवधि पूरा होने के बाद भारतीय टीम ने सोमवार शाम को अपनी पहली आउटडोर ट्रेनिंग की थी। कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी ऑस्ट्रेलिया से लौटने वाली भारतीय टीम से जुड़ गए हैं। कोहली पितृत्व अवकाश पर थे जबकि ईशांत चोट से उबर रहे थे। उनके अलावा तेज जसप्रीत बुमराह और आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी टीम से जुड़ गए हैं।

भारत दौरे पर इंग्लैंड (IND vs ENG) को शुरुआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है। पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा। चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड ने अब तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से मेजबान भारत ने पांच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड के हिस्से में तीन जीत नसीब हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

आधिकारिक घोषणा UAE में होगा टी-20 वर्ल्ड कप

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 28th Jun. 2021, Mon. 04: 22  PM ...