Breaking News

आज से सुबह व शाम श्री अमरनाथ जी पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 28th Jun. 2021, Mon 00: 55  AM (IST) : टीम डिजिटल: Taru. R.Wangyal जम्मू :  बाबा श्री अमरनाथ जी की पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण 28 जून सोमवार से शुरू होगा। विधिवत पूजा अर्चना तो  होगी साथ ही देश विदेश में बैठे शिव भक्तों के लिए बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण होगा। यात्रा शुरू होने के पहले दिन 28 जून को पवित्र गुफा में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा व श्राइन बोर्ड के अधिकारी पूजा अर्चना करेंगे। प्रशासन व पुलिस के अधिकारी बालटाल रूट से पवित्र गुफा पहुंचेंगे। श्री अमरनाथ जी श्राईन बाेर्ड ने आरती के सीधे प्रसारण के लिए सारे प्रबंध कर लिए है। सुबह छह बजे से लेकर साढ़े छह बजे तक और शाम पांच बजे से लेकर साढ़े पांच बजे तक 28 जून से लेकर 22 अगस्त तक आधे घंटे के लिए आरती होगी। इसका सीधा प्रसारण श्री अमरनाथ जी की वेबसाइट http://www.shriamarnathjishrine.com/ ऐप और TV. Channel live MH1 प्राइम पर होगा। आरती को देखते हुए द्वितीय लंगर लगाने की व्यवस्था भी हो चुकी है। एक लंगर बालटाल और दो लंगर पवित्र गुफा स्थल पर लगाए गए हैं। भले ही यात्रा नहीं हो रही है लेकिन दो महीने तक प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी ही सक्रिय नहीं रहेंगे बल्कि सुरक्षा बल भी तैनात रहेंगे। पवित्र गुफा में 56 दिन तक पूजा अर्चना होनी है। बोर्ड और प्रशासन छड़ी मुबारक का भी प्रबंध करेगा। छड़ी मुबारक रक्षा बंधन वाले दिन 22 अगस्त को अंतिम दर्शन करेगी जिसके साथ ही यात्रा का समापन हो जाएगा। कोरोना से उपजे हालात को देखते हुए पिछले साल की तरह इस साल भी श्री अमरनाथ जी यात्रा को रद किया जा चुका है लेकिन सांकेतिक यात्रा हो रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।   हर पल अपडेट रहने के लिए YO APP डाउनलोड करें Or. www.youngorganiser.com। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

सरकार ने कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के बाद 16 जिलों में छूट का दायरा बढ़ा जम्मू कश्मीर में सभी शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक बंद

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 11th Jul. 2021, Sun. 2: 55  PM ...