Breaking News

जमालपुर में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में संघर्ष आधा दर्जन से अधिक गम्भीर घायल

शामली/झिंझाना – मात्र पौन बीघे कृषि जमीन के मालिकाना हक को लेकर आज बुधवार की प्रातःकाल जमालपुर गाँव मे पूर्व प्रधान के परिवार मे संघर्ष हो गया । इसमे लाठी , बल्लम , बलकटी व तलवार आदि का खुलकर प्रयोग हुआ । सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने भी ईट – पत्थरों से हमले होते रहे । बडी मुश्किल मे पुलिस संघर्ष को काबू मे किया तब तक दोनो पक्षों के आधा दर्जन से अधिक महिला – पुरूष घायल हो गये थे । जिन्हे पुलिस ने स्थानीय सीएचसी मे भर्ती कराया । पीडितो की मांग पर एक पक्ष के चार गम्भीर घायलो को शामली के लिये रैफर किया गया । मौके पर गाँव मे पुलिस तैनात है किसी भी पक्ष की ओर से फिलहाल तहरीर नही आयी है ।
मिली जानकारी के अनुसार जमालपुर गाँव मे वहाँ के पूर्व प्रधान श्रीपाल कश्यप व इन्हीं के परिवार के भाई कृष्णपाल आदि के बीच मात्र पौन बीघे कृषि जमीन के मालिकाना हक को लेकर पहले से विवाद चला आ  रहा है बताया जाता है कि आज बुधवार की सुबह खेत मे श्रीपाल व कृष्णपाल पक्ष के लोगों मे एक छोटे से आम के पेड के टूटने को लेकर विवाद हो गया तो कुछ समय बाद दोनो पक्ष के लोग अपने – अपने घरों को लौट आये ‌। बताया गया कि कुछ देर बाद ही श्रीपाल के घरपर दुसरे पक्ष ने लाठी – डंडो व धारदार हथियारों से हमला बोल दिया दोनों पक्षों मे जमकर धारदार हथियारों व ईट – पत्थरों का खुलकर इस्तेमाल हुआ । घटना मे पूर्व प्रधान श्रीपाल पुत्र देशराज , व दुसरे पक्ष से  कृष्ण पाल पुत्र रघुबीर कश्यप पुष्पा पत्नि कृष्णपाल , नरेन्द्र पुत्र बेगराज गम्भीर रूप से घायल हुए है इन्ही को शामली के लिए रैफर किया गया है । इसके अलावा दोनो पक्षों के अरूण पुत्र कृष्णपाल , सतेन्द्र व रमेशो पत्नि श्रीपाल कश्यप , जयविन्द्र उर्फ बिल्लू आदि भी घायल हुए है ।  थाना प्रभारी निरीक्षक उमेश रोरिया ने बताया कि घायलो को अस्पताल मे भर्ती कराया गया है अभी तक किसी पक्ष की तहरीर नही आयी है । तहरीर आने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

सरकार ने कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के बाद 16 जिलों में छूट का दायरा बढ़ा जम्मू कश्मीर में सभी शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक बंद

www.youngorganiser.com    Jammu (Tawi) 180001 (J&K Union Territory) Updated, 11th Jul. 2021, Sun. 2: 55  PM ...